COVID-19 के दौरान बेहतर प्रदर्शन विज्ञापन के लिए 4 टिप्स
अधिकांश ऑनलाइन विज्ञापन चैनलों की तरह, मैंने अपने ग्राहकों को देखा है कि वे महामारी के दौरान अपनी विकसित विपणन रणनीतियों को लागू करने में मदद करने के लिए Google प्रदर्शन नेटवर्क का उपयोग कैसे कर रहे हैं। मुझे पता है कि प्रत्येक खाता अलग है, और अनुकूलन के लिए हमारा दृष्टिकोण हर एक खाते के लिए अनुकूलित होना चाहिए। लेकिन मैं उन कुछ युक्तियों को साझा करने के लिए समय निकालना चाहता था जिनका मैंने सबसे अधिक उपयोग किया है क्योंकि COVID-19 ने मेरे ग्राहकों के खातों को प्रभावित करना शुरू कर दिया है।विज्ञापन ट्रैफ़िक ग्राफ़ में परिवर्तन
COVID-19 के दौरान ऑनलाइन विज्ञापन रुझानों पर हमारी पोस्ट से।इस पोस्ट के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि इनमें से कई डिस्प्ले टैक्टिक्स का उपयोग और परीक्षण लगभग किसी भी खाते के लिए किया जा सकता है, चाहे आप COVID-19 से प्रभावित हुए हों या नहीं। में उम्मीद है।
1. टेस्ट पे-पर-कनवर्ज़न बिड स्ट्रेटेजी
यदि आप एक लक्ष्य CPA रणनीति का उपयोग कर रहे हैं, तो पे-पर-रूपांतरण केवल उपलब्ध है, लेकिन यह वास्तव में बहुत अच्छा लगता है। आप केवल तभी भुगतान करते हैं जब कोई व्यक्ति आपकी वेबसाइट पर धर्मान्तरित होता है, और यदि आपने इस विकल्प को अभी तक आज़माया नहीं है, तो मैंने इसकी जाँच करने की अत्यधिक अनुशंसा की है। यदि आपके Google विज्ञापन खाते में पिछले तीस दिनों में कम से कम एक सौ रूपांतरण हुए हैं, तो आप रूपांतरणों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपनी लक्षित CPA रणनीति बदल सकते हैं।
मेरे कई ग्राहक हैं जिन्हें COVID-19 के हिट होने पर अपना विज्ञापन खर्च कम करना पड़ा। पूरी तरह से अंधेरे में जाने से बचने के लिए, हमने प्रदर्शन अभियान बोली रणनीतियों को भुगतान-प्रति-रूपांतरण में स्थानांतरित कर दिया ताकि हमें भवन जागरूकता रखने की अनुमति मिल सके, लेकिन बहुत अधिक खर्च न करें।
ऊपर की छवि में, इस ग्राहक के पास $ 100 का लक्ष्य CPA है। चूंकि हमने मार्च में इस छोटे से अभियान को शुरू किया था, इसलिए हमें अठारह हजार से अधिक क्लिक पर चार मिलियन इंप्रेशन मिले हैं, लेकिन सिर्फ एक रूपांतरण। इसलिए हमने केवल उस ब्रांड जागरूकता और केक पर एक गुणवत्ता रूपांतरण के साथ यातायात के लिए $ 100 का भुगतान किया। लेकिन यह और बेहतर हो जाता है।
COVID 19 रूपांतरण के दौरान Google प्रदर्शन
भुगतान-प्रति-रूपांतरण बोली केवल प्रत्यक्ष रूपांतरण पर लागू होती है। यदि इस बोली कार्यनीति का उपयोग करने वाले आपके प्रदर्शन अभियान व्यू-थ्रू या क्रॉस-डिवाइस रूपांतरणों को रैक करते हैं, लेकिन आपको कोई प्रत्यक्ष रूपांतरण दिखाई नहीं देता है, तो आपको एक प्रतिशत का भुगतान नहीं करना पड़ेगा। इससे आपको अपने विज्ञापन बजट को आगे बढ़ाने में मदद मिल सकती है और आपके अन्य स्रोतों से उनके रूपांतरण को बढ़ाने में मदद मिल सकती है, इसलिए यह भी परीक्षण करना अच्छा होगा कि कहीं आपके खाते पर महामारी का नकारात्मक प्रभाव तो नहीं पड़ा है।
2. अपनी प्लेसमेंट रिपोर्ट की अधिक बार निगरानी करें
यह खंड इस ब्लॉग पोस्ट में सबसे छोटा होने वाला है, लेकिन यह अभी भी महत्वपूर्ण है: कोरोनोवायरस महामारी के दौरान उपयोगकर्ता व्यवहार बदल गया है। उस के साथ कहा जा रहा है, हमें समीक्षा करनी होगी कि क्या हम अपने प्रदर्शन अभियानों के साथ लक्षित दर्शकों को बदल चुके हैं। उम्मीद है, आप पहले से ही Google विज्ञापनों में अपनी प्लेसमेंट रिपोर्ट अक्सर देख रहे हैं। लेकिन अगर आपको लगता है कि आपके लक्षित दर्शकों को प्रदर्शन में बदलाव दिखाई दे रहा है, तो आपको जाँचना चाहिए कि आपके विज्ञापन को COVID-19 हिट से पहले कहीं अधिक बार दिखाए जा रहे हैं।
COVID 19 के दौरान Google प्रदर्शन जहां विज्ञापन दिखाए जा रहे हैं
कुछ लोगों के हाथ में अभी और समय हो सकता है - हम जानते हैं कि, कुल मिलाकर, लोग ऑनलाइन अधिक समय बिता रहे हैं। ट्रैफ़िक की यह अतिरिक्त राशि आपके अभियान के प्रदर्शन को लाभान्वित कर सकती है, या संभवतः आपको चोट पहुँचा सकती है। मैंने अपने ग्राहक खातों में स्पेक्ट्रम के दोनों सिरों को देखा है। अपनी नियुक्तियों की निगरानी करें कि आपको क्या अनुकूलन करना चाहिए और याद रखना चाहिए, किए जाने वाले सभी बदलाव नकारात्मक नहीं होंगे। हां, आपको अपनी बहिष्करण सूचियों में जोड़ने के लिए अधिक प्लेसमेंट देखने की संभावना होगी। लेकिन आप अपने नए निष्कर्षों को या तो अधिक ब्लॉक कर सकते हैं, या अधिक लक्षित कर सकते हैं, हाल के आंकड़ों के आधार पर प्लेसमेंट। यदि आप महामारी की चपेट में आने से पहले अपनी प्लेसमेंट रिपोर्ट की अधिक बार जांच नहीं कर रहे हैं, तो आप वास्तविक रुझानों को नहीं जान पाएंगे।
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यह अगली सिफारिश मेरे दोस्त किर्क विलियम्स और ज़ाटो मार्केटिंग टीम की कुछ अतिरिक्त मदद के साथ आई है। उन्होंने हाल ही में एक ब्लॉग पोस्ट लिखी जिसमें कोरोनावायरस प्लेसमेंट अपवर्जन सूची शामिल थी। कृपया जायें और इसकी पूरी जाँच करें। यहां सोचा गया है कि कई समाचार साइटें हैं जो Google प्रदर्शन नेटवर्क का हिस्सा हैं। और इनमें से कुछ समाचार साइटों में बड़े विज्ञापन स्थान हैं। द न्यूयॉर्क टाइम्स से इसे देखें।
COVID-19 बहिष्करण रणनीति के दौरान Google प्रदर्शन
जनसांख्यिकीय लक्ष्यीकरण अपडेट इसे ठीक कर देगा, लेकिन फिर भी।
हमारा डेटा बताता है कि कपड़े और परिधान के लिए सीटीआर पूर्व-सीओवीआईडी -19 स्तर पर वापस आ गए हैं, लेकिन भले ही मैं इस उत्पाद के लिए बाजार में था, मैं पढ़ने के लिए कोशिश कर रहा हूं, मैं इसके लिए मूड में नहीं हूं। आर्थिक सुधार के बारे में। हालांकि इन साइटों पर एक्सपोज़र अभी भी मूल्यवान हो सकता है, आपके पास एक खाता हो सकता है जहां आप संभावित उपयोगकर्ताओं पर विज्ञापन खर्च बर्बाद नहीं करना चाहते हैं जो केवल नवीनतम महामारी अद्यतन के बारे में पढ़ना चाहते हैं। हमेशा की तरह, आपको अपने खाते के लक्ष्यों के आधार पर निर्णय लेना होगा।
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